FasTag स्केचिंग से पैसा चोरी होने की वीडियो क्या अपने भी शेयर की थी, जानिये क्या है सच्चाई….

सोशल प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एक वीडियो वायरल है जिसमें FASTag स्केचिंग fastag scanner watch  से पैसे की चोरी करते दिखाया गया इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि किस तरह एक गैंग पैसे की चोरी कर रहा है. वीडियो में दिखाया गया है कि बच्चा अपने स्मार्ट वॉच से फास्टैग को स्कैन कर रहा है. Fastag scanner watch fraud  वह कार के शीशे की सफाई के दौरान ऐसा करता है ताकि कोई उसपर संदेह ना कर सके. जब शीशे को साफ कर बच्चा जाने लगता है तो ड्राइवर उसको बुलाता है।

उसे कहता है तुमने शीशा साफ किया है पैसा नहीं लोगे क्या. फिर बच्चा पैसा मांगने लगता है उसके बाद ड्राइवर उससे उसकी घड़ी के बारे में जैसे ही पूछता है बच्चा भाग खड़ा होता है. इसके बाद ड्राइवर बताता है कि यह बच्चा एक बड़े गैंग का हिस्सा है इस गैंग के बच्चे ट्रैफिक सिग्नल पर रहते हैं शीशे की सफाई की आड़ में फास्टैग से स्कैन पैसा अकाउंट से निकाल लेते हैं।

जबकि ऐसा बिल्कुल नही वीडियो में जो बताया गया है फ़र्ज़ी इस वीडियो पर फास्टैग के हैंडल से कहा गया है “एनईटीसी फास्टैग ट्रांजेक्शन सिर्फ टोल एंड पार्किंग प्लाजा ऑपरेटर्स की तरफ से इनिशिएट किया जा सकता है। ये अपने तय लोकेशन से NPCI के साथ रजिस्टर्ड होते हैं। वही Paytm के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से भी इस वीडियो को फेक बताया गया है। बताया गया है कि यह वीडियो गलत जानकारी फैला रहा है। वहीं इंडिपेंडेंट फैक्ट-चेकर्स ने भी वीडियो को फर्जी बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *