हकीमो के चक्कर छोड़ें ये खाएं 40 मर्दो के बराबर होगी ताक़त, अल्लाह के रसूल ने फरमाया इसके खाने से….

बे औलाद शख्स को हुजूर सल्लल्लाहू अलेही वसल्लम ने खुराक में क्या चीज खाने को कही है जिसमें 40 मर्दों की ताकत है हज़रत अली रजि अल्लाहु अन्हो फरमाते हैं कि एक आदमी रसूलुल्लाह के पास आया और उसने शिकायत की कि मेरे घर में औलाद पैदा नहीं होती रसूलुल्लाह ने उसके लिए इलाज में फरमाया कि तुम अंडे खाया करो।

हजरत अबू हुरैरा रज़ि अल्लाहू अन्हू से रिवायत है नबी करीम सल्लल्लाहू अलेही वसल्लम ने हजरत जिब्राइल अलैहिस्सलाम से अपनी कमजोरी की शिकायत फरमाई हज़रत जिब्रील अलैहिस्सलाम ने इरशाद फरमाया या रसूल अल्लाह आप हरिस्ता खाये उसमें 40 मर्दों की ताकत है।

हज़रत अनस इब्न मलिक (रज़ि अल्लाहू अन्हु ) कहते हैं कि अल्लाह के रसूल (सल्लल्लाहो अलैहि वसल्लम ) ने कहा कि शरीर से बालों को हटाने से क़ूवत बाह बढ़ जाती है। पैगंबर (सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम) मक्खन के साथ खजूर खाना पसंद करते थे। फायदा) उलामा का कहना है कि इसे खाने से शक्ति बढ़ती है और शरीर में वृद्धि होती है। आवाज साफ होती है।

अब्दुल्लाह बिन जाफर रज़ि अल्लाहू अन्हू से रिवायत है कि रसूल अल्लाह ने इरशाद फरमाया पुश्त का गोश्त तमाम गोश्तों में बेहतर है उलमा फरमाते हैं कि हिकमत इसमें यह है कि उस गोश्त में कुवत बाह ज्यादा होती है और वो जल्दी हजम भी होता है सीने में ताकत पैदा करता है और कमर के दर्द के लिए फायदेमंद है।

कुछ रिवायत में है आयशा सिद्दीका रज़ि अल्लाहू अन्हू से रिवायत है रसूलुल्लाह सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम को हीस, बहुत पसंद था हीस, तीन चीजों से मिलकर बनता है खजूर, मक्खन, जमा हुआ दही, इस खुराक से बदन मज़बूत होता है और क़ूवत बाह में इजाफा होता है।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो जरूर दोस्तों के साथ शेयर करें क्योंकि बहुत से लोग इस वजह से परेशान रहते हैं इसलिए ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें इससे यह होगा कि लोगों को जानकारी बढ़ेगी और लोगों की मुश्किलें कम हो जाएंगी अल्लाह की रजा के लिए शेयर करते जाएं और सवाब का जरिया भी है किसी के साथ इल्म शेयर करना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *