तालिबान नेता मुल्ला उमर के कार की तस्वीर जानिए क्यों हो रही वायरल, सच्चाई जान होजाएंगे हैरान….

अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां तालिबान लड़ाकों ने तालिबान के संस्थापक मुल्ला उमर की 21 साल पुरानी कार को खोद निकाला है तालिबान लड़ाकों ने मुल्ला उमर की कार को जाबुल प्रांत में एक जगह से खोदकर निकाला है अब इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं बता दें कि अमेरिका में हुए ९/11 के हमलों के बाद अमरीका ने आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगा हमला किया था।

अमरीका की तरफ सख्त हमलों से बचने के लिए मुल्ला उमर इसी गाड़ी से कंधार से ज़ाबुल का सफर किया था जिसके बाद इस गाड़ी को उनके वफादारों ज़मीन में गाड़ दिया था। अब पूरे 21 वर्षों बाद तालिबान लड़ाकों ने मुल्ला की कार को खोद निकाला है सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में आप देख सकते हैं कि दो दशकों के बाद भी ये कार (Car) पूरी तरह से सुरक्षित है।

दरअसल, इस कार को प्लास्टिक के कवर में बांधकर दफनाया गया था। कार के फ्रंट के शीशे को थोड़ा नुकसान हुआ है। अब इस कार को अफगानिस्तान के नेशनल म्यूजियम में रखा जाएगा आपको बता 1996 में तालिबान ने अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा कर लिया था। फिर 2001 में अमेरिकी हमले के बाद सत्ता से बेदखल कर दिया गया था और बहुत से कमांडर भी इनके मारे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *