इंटरनेशनल फुटबॉलर ने भारतीय मुसलमानों को लेकर किया ऐसा ट्वीट, लोग बोले अल्लाह तुम्हें…

मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी में मेसुत ओजील अपने एक ट्वीट के चलते एक बार फिर से चर्चा में है इस बार उन्होंने भारत में हो रही हिंसा की घटनाओं को सामने रखते हुए ट्वीट किया और उन्होंने भारतीय मुसलमानों के लिए दुआ करने की बात कही इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया में मिले-जुले रिएक्शन मिल रहे हैं जहां कुछ लोगों ने इनकी तारीफ कर रहे हैं तो वही कुछ लोग इनके ट्वीट को पचा नही पा रहे हैं ।

मेसूत ओजिला ने 27 अप्रैल को रात उन्होंने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने दिल्ली की जामा मस्जिद की तस्वीर पोस्ट की इसके बाद उन्होंने लिखा भारत में हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों की सुरक्षा और भलाई के लिए लैलतुल कद्र की पवित्र रात के दौरान प्रार्थना करते हुए आइए इस शर्मनाक स्थिति के बारे में जागरूकता फैलाते हैं दुनिया में तथाकथित सबसे बड़े लोकतंत्र में मानव अधिकारों का क्या हो रहा है।

मेसुत ओजिल ने ट्वीट के जरिए कथित तौर पर भारत में मुसलमानों की खराब हालत की ओर इशारा किया है आपको बता दें ओजिल अक्सर दुनिया भर में मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ बोलते रहते हैं इससे पहले उन्होंने 2019 में चीन के उइगर मुसलमानों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ भी आवाज उठाई थी इनके इस ट्वीट के बाद लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

पृथ्वी नाम के एक यूजर लिखा जब पाकिस्तान और बांग्लादेश में सैकड़ों हिंदू मंदिर तोड़े गए उस वक्त तुम कहां थे, जबकि वहीं कुछ यूजर ने भारतीय मुसलमानों के बारे में बात करने के लिए मेसुत की तारीफ भी की अब्दुल्ला नाम एक यूजर ने लिखा जब पूरी दुनिया हमारा साथ छोड़ दिया उस वक्त हमारे लिए बोलने के लिए आपका शुक्रिया।

 

एक यूजर ने लिखा भारतीय मुसलमानों के लिए आवाज उठाने के लिए शुक्रिया अल्लाह तुम पर मेहरबानी करें। आपको बता दें मैं मेसुत ओजिल तुर्किश कूर्द मूल के हैं लेकिन जर्मनी में ही परवरिश होने के कारण उन्होंने खुद को जर्मन ही माना उन्होंने 2009 में जर्मनी के लिए डेब्यूय किया और बेस्ट प्लेयर बने 2010 वर्ल्ड कप 2012 के यूरो कप में जॉइंट रूप से टॉप असिस्टर प्रोवाइडर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *