निशाने पर आये मुस्लिम कालेज,अनुशासनहीनता के आरोप मे निष्काषित हिंदू छात्र ने कालेज पर लगा दिया…

 

देश में धर्म के नाम पर नफरत कितनी बढ़ गई है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उत्तर प्रदेश की धर्म नगरी कहे जाने वाले अयोध्या में 2 छात्रो का नाम कॉलेज प्रशासन ने अनुशासनहीनता के मामले में काट दिया जिसके बाद एक छात्र ने आरोप लगाया कि स्कूल में उसे कुरान पढ़ने के लिए कहा गया था जिसके विरोध में उसने हनुमान चालीसा पढ़ा।

घटना जिले के फ़ैज़ ए आम मुस्लिम कॉलेज की है 11 वीं के छात्र सौरव यादव का आरोप है कि वह मुस्लिम छात्र के साथ बैठकर रहीम के दोहे पढ़ रहा था, तभी मुस्लिम छात्र ने आपत्ति जताते हुए दोहे की जगह कुरान पढ़ने के लिए कहा,और फिर अकबर की तारीफ भी करने लगा, इसके बाद सौरव यादव रामायण और हनुमान चालीसा पढने लगा, मुस्लिम छात्रों ने इसकी शिकायत कॉलेज प्रबंधन से कर दी, सौरव का कहना है कि, प्रबंधन ने उसकी बात सुने बिना ही नाम काट कर टीसी जारी कर दिया,वही दूसरे छात्र माधवेन्द्र प्रताप सिंह ने ऐसी किसी भी घटना के बारे मे जानकारी न होने की बात कही है।

कॉलेज के प्रबंधक मोहम्मद अख्तर सिद्दीकी ने दोनों हिंदू छात्रों के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है, उन्होंने इसे साजिश करार दिया है। प्रबंधक का कहना है कि, कॉलेज की गरिमा को गिराने का काम किया जा रहा है, बदनाम किया जा रहा है, वहीं इस मामले में पुलिस ने बताया की जांच की जा रही है जांच के बाद ही कोई कार्यवाही की जाएगी, लेकिन इन सबके बीच एक बड़ा सवाल यह भी है की एक मुस्लिम छात्र एक हिंदू छात्र को जिसे अरबी भाषा का ज्ञान भी नहीं कुरान पढ़ने के लिए कैसे कह सकता है।

इस मामले में अब राजनीति भी तेज होती दिखाई दे रही है विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने पुलिस को 3 दिनों का अल्टीमेटम दिया है और कहा है कि अगर कॉलेज प्रबंधक को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह इस मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दरबार में उठाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *