ईदुल-अज़हा को लेकर CM योगी ने दिया दिशा निर्देश, इस चीज़ पर लगाई रोक….

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि ईदुल-अज़हा, श्रावण मास, कांवड़ यात्रा सहित आगामी पर्वों और त्योहारों पर सतर्क-सावधान रहना होगा उन्हीने अधिकारियों से कहा कि वे शरारतपूर्ण बयान जारी करने वालों के साथ सख्ती के साथ पेश आएं और माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले अराजक तत्वों के साथ पूरी कठोरता की जाए ।

उन्होंने कहा ईदुल-अज़हा पर कुर्बानी के लिए पहले से तय स्थान के अतिरिक्त कहीं और खासकर विवादित जगहों पर कुर्बानी नहीं होनी चाहिए और प्रतिबन्धित पशु की कुर्बानी न हो। मुख्यमंत्री ने बुधवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी जोनल पुलिस महानिरीक्षकों, मण्डलायुक्तों, पुलिस कमिश्नरों के साथ बकरीद, नाग पंचमी, रक्षा बंधन , श्रावण मास, कांवड़ यात्रा आदि पर कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में समीक्षा की।

CM योगी ने कहा रमजान माह में अलविदा की नमाज़ और ईद के अवसर पर धार्मिक कार्यों से यातायात प्रभावित नहीं हुआ कई जनपदों में स्थान का अभाव होने पर बेहतर समन्वय के साथ पालियों में नमाज़ अदा हुई इस प्रयास की पूरे देश में सराहना हुई है इस बार ईदुल-ज़ह के मौके पर हमें यही व्यवस्था लागू रखनी होगी, पीस कमेटी की बैठक करें, मीडिया का सहयोग लें, ताकि शांति और सौहार्द का माहौल बना रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *