नुपुर शर्मा पर टिप्पड़ी सुप्रीम कोर्ट की.. कथित राष्ट्रवादी अभिनेता भूल गए मर्यादा, न्यायालय पर ही खड़े….

नई दिल्ली: पैगम्बर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने जबरदस्त फटकार लगाते हुए उदयपुर घटना के लिये ज़िम्मेदार ठहराया है. इस दौरान न्यायालय ने दिल्ली पुलिस को भी आड़े हाथो लेते हुए कहा कि इतनी FIR दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने अब तक नुपूर को गिरफ्तार नही किया. इस से यह साबित होता है कि सत्ता की ताकतों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

सर्वोच्च न्यायालय की इस प्रतिक्रिया पर जहाँ लोगो ने स्वागत किया है तो वही कुछ राष्ट्रवादी लोगों ने इसका विरोध भी किया है, कश्मीर फाइल्स फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कोर्ट द्वरा की गई टिप्पड़ी का विरोध करते हुए कहा कि आज न्यायपालिका ने हमारा जीवन जीने का अधिकार छीन लिया है. अगर उसे (नुपूर शर्मा) को कुछ हो जाता है, तो किसकी जुबान जिम्मेदार होगी’।

वही अभिनेता अनुपम खैर ने तो जज साहब के सम्मान पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. अपने एक ट्वीट मे अनुपम खेर ने लिखा कि जज साहब सम्मान के लिये कुछ सम्मानजनक करिये, लेकिन शायद अनुपम खेर जैसे लोग भूल गये कि लोकतांत्रिक व्यवस्था मे न्यायालय सर्वोपरि है और उसका हर आदेश सम्मानजनक होता है. लेकिन हिन्दुत्व के नशे मे चूर अनुपम आपा खो बैठे है और जज के सम्मान पर ही सवाल उठा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *